Home Daily News पोषण माह के अन्तर्गत आयोजित की गई पौष्टिक आहार प्रदर्शनी

पोषण माह के अन्तर्गत आयोजित की गई पौष्टिक आहार प्रदर्शनी

157
0
Please follow and like us:

   #सोलन   

महिला एवं बाल विकास विभाग सोलन द्वारा पोषण माह के अन्तर्गत सोलन आज जिला के पांचों विकास खण्डों में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गईं। यह जानकारी जिला कार्यक्रम अधिकारी सुरेन्द्र तेगटा ने आज यहां दी।सुरेन्द्र तेगटा ने कहा कि अभियान के अन्तर्गत विभिन्न आंगनबाड़ी केन्द्रों में पौष्टिक आहार प्रदर्शनी आयोजित कर विभिन्न फलों एवं सब्जियों के लाभ के बारे में लोगां को अवगत करवाया। जागरूकता रैली निकालकर लोगों को पोषण के सम्बन्ध में जागरूक किया गया।उन्हांने कहा कि इस दौरान लोगों को किचन गार्डन एवं स्थानीय फलों तथा सब्जियों के बारे में भी अवगत करवाया गया।
जिला कार्यक्रम अधिकारी ने कहा कि जिला में आधार कार्ड प्रशिक्षण के दौरान पोषण माह के सम्बन्ध में जागरूकता सत्र आयोजित किया गया। इस अवसर पर पोषण के सम्बन्ध में केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा प्रसारित वीडियो को भी दिखाया गया।सुरेन्द्र तेगटा ने कहा कि इस अवसर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं द्वारा डोर टू डोर अभियान कार्यान्वित कर प्रधानमंत्री मातृवंदना योजना के पात्र लाभार्थियों से आवेदन भी प्राप्त किए गए।
उन्होंने कहा कि पोषण माह के अन्तर्गत पूरे जिला में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। इनके माध्यम से लोगों को सही पोषाहार के विषय में जानाकरी प्रदान की जाएगी।इस अवसर पर विभिन्न आंगनबाड़ी केन्द्रों की कार्यकर्ताएं एवं सहायिकाएं उपस्थित थीं।

Please follow and like us:
Previous articleकामगार कल्याण बोर्ड ने बालीचौकी में लगाई कार्यशाला
Next articleपीएम नरेंद्र मोदी 6 सितंबर को हिमाचल वासियों से करेंगे सीधा संवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here