Home EXCLUSIVE NEWS यह सोलन शहर का मुख्य बाजार है। इस बाजार से अतिक्रमण हटाए...

यह सोलन शहर का मुख्य बाजार है। इस बाजार से अतिक्रमण हटाए जाने का नगर निगम बीते कंई दशक से प्रयास कर रही है, लेकिन हालात वैसे के वैसे ही है। करीब तीन मीटर चौड़ी गली दिन के समय एक मीटर की ही रह जाती है।

140
0
Please follow and like us:

#सोलन

यह सोलन शहर का मुख्य बाजार है। इस बाजार से अतिक्रमण हटाए जाने का नगर निगम बीते कंई दशक से प्रयास कर रही है, लेकिन हालात वैसे के वैसे ही है। करीब तीन मीटर चौड़ी गली दिन के समय एक मीटर की ही रह जाती है। बाजार से निकलने वाले लोगों के सिर से कभी जूते टकरा रहे होते हैं तो कभी पांव के नीचे बाहर रखा सामान आ जाता है। सोलन शहर के चौक बाजार, लक्कर बाजार, गंज बाजार व लोअर बाजार की आपको बिल्कुल ऐसी ही तस्वीर देखने को मिलेगी। राम बाजार के हालात भी कुछ ऐसे ही हैं। यहां से तो दोपहिया वाहन लेकर गुजरना भी कंई बार मुश्किल हो जाता है।नगर ऐसा नहीं है कि नगर निगम कभी यहां से अतिमक्रमण नहीं हटाती। यह मुहिम चलती जरूर है, लेकिन महज औपचारिता के लिए। सड़क किनारे बैठे रेहडी फड़ी वालों का सामान ही निगम द्वारा अपने कब्जे में लिया जाता है। शहर के रसूखदार दुकानदारों पर हाथ डालने की हीम्मत निगम नहीं जुटा पाती है। यही वजह है कि आज तक शायत ही किसी दुकानदार का सामान उठाकर निगम के कर्मचारी ले गए होंगे। निगम की कार्रवाही केवल सड़क किनारे बैठे लोगों तक ही सिमित रह जाती है।आमतौर पर उपायुक्त् चौक से अतिक्रमण हटाए जाने की शुरूवात की जाती है। जब तक निगम की टीम पुराने बस स्टेंड तक पहुंचती है तो बाजार के सभी दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर रखे सामान को समेट लेते हैं। ऐसे में यह मुहिम महज एक औपचारिकता बनकर रह जाती है। निगम के पास ऐसा कोई योजना ही नहीं है कि अतिक्रमण को रोका जा सके

Please follow and like us:
Previous articleहिमाचल प्रदेश में 22 अगस्त के बाद स्कूल खुलेंगे या नहीं इसका फैसला कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तय करेंगे।
Next articleआईपीएस अधिकारी वीरेंद्र शर्मा को लगाया एसपी सोलन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here