सोलन व्यापार मंडल अध्यक्ष सहित 7 पर FIR, काले पटके पहन पहुंचे थाना

सोलन व्यापार मंडल अध्यक्ष सहित 7 पर FIR, काले पटके पहन पहुंचे थाना

#सोलन

कोरोना महामारी के चलते प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। इसके चलते केवल जरुरत व डेली नीड्स की दुकानें कुछ समय खोलने के लिए आदेश जारी किए गए हैं, जिसको लेकर बाकी के दुकानदारों में भारी रोष था। सोलन में व्यापार मंडल के अध्यक्ष कुशल जेठी की अगुवाई में कुछ दुकानदारों ने दुकानें न खोले जाने को लेकर बाजार में काले झंडे लगाकर रोष व्यक्त किया गया था। जिसको लेकर सोलन पुलिस द्वारा व्यापार मंडल अध्यक्ष सहित 7 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

हालांकि बीते  कल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की व्यापारियों के साथ हुई बैठक में भी कुशल जेठी ने भाग लिया था। मुख्यमंत्री द्वारा एक जून से दुकाने खोले जाने के मिले आश्वासन के बाद मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया था। लेकिन सोलन पहुंचने पर उन्हें पता चला की दुकानों के बाहर काले झंडे लगाने को लेकर उनके व् उनके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है, जिसके विरोध में शुक्रवार को कुशल जेठी सहित सात लोग अपनी सामूहिक गिरफ्तारी देने थाना सदर सोलन पहुंचे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि राजनैतिक दबाव के चलते उन पर यह मुक़दमा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि अन्ना हजारे सहित दिल्ली में किसान मोर्चा एवं अन्य विरोध प्रदर्शनों में सभी जगह काले झंडे लगाकर शान्ति प्रिय ढंग से विरोध दर्ज करवाया जाता रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार  व् पुलिस से एफआईआर रद करने की मांग की अन्यथा उन्हें सामूहिक रूप से गिरफ्तार करके जेल में डालने की बात कही।

कुशल जेठी अपने साथियों के साथ काले पटके पहनकर थाना में पहुंचे और वहा पर गांधी जी के आदर्शो पर चलते हुए थाना परिसर में ही गांधी जी का भजन शुरू कर दिया। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया की धाराओं के तहत उन पर मामला दर्ज किया गया है।