वन विकास निगम उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने प्रदान की होम-आइसोलेशन किट

वन विकास निगम उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने प्रदान की होम-आइसोलेशन किट

#रिकांग पिओ

हिमाचल प्रदेश वन विकास निगम के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने किन्नौर जिला के पूह ब्लाॅक की हंगरंग वैली के अंतर्गत आने वाले लियो, चांगो, शलखर, मालींग, लाबरंग, कानम गांव में कोविड-19 के होम-आइसोलेशन पर रह रहे रोगियों को घर-द्वार पर जाकर होम-आइसोलेशन किट प्रदान की। इस दौरान उन्होंने 127 आइसोलेशन किट प्रदान की।  
उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए गांव के प्रधान, उप प्रधान, आशा वर्कर्स व महिला मण्डल को गांव से बाहर बुलाकर होम-आइसोलेशन किट प्रदान की। उन्होंने चांगो गांव में 67, शलखर में 10, मलिंग में 13, लियो में 32, लाबरंग में 2, व कानम गांव में 3 होम आइसोलेशन किट वितरित किए।


उन्होंने इस दौरान होम-आइसोलेशन पर रह रहे लोगों का कुशल-क्षेम जाना तथा कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा होम-आइसोलेशन पर रह रहे सभी कोरोना रोगियों के लिए होम-आइसोलेशन किट प्रदान की जा रही है। उन्होंने होम-आइसोलेशन पर रह रहे लोगों से हिम्मत से कोरोना से लड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को इस संकट से बाहर निकालने के लिए दिन-रात प्रयासरत है। जहां सरकार द्वारा कोविड टीकाकरण में तेजी लाई गई है वहीं कोविड सैम्पल के कार्य में तेजी लाई गई है ताकि समय पर कोविड रोगियों की पहचान सुनिश्चित कर उनका सही प्रकार से उपचार सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने होम-आइसोलेशन पर रह रहे लोगों से आग्रह किया कि वे नियमित रूप से दवाईयां लेते रहें तथा अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें।
सूरत नेगी ने बताया कि किन्नौर जिला में आॅक्सीजन सहित आवश्यक दवाईयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। होम-आइसोलेशन पर रह रहे लोगों की स्वास्थ्य कार्यकर्ता व आशा-वर्कर नियमित रूप से जांच कर रहें हैं तथा आवश्यक दवाईयां उपलब्ध करवा रहें हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि यदि किसी को भी खांसी, जुखाम, गले में दर्द, उल्टी-दस्त आदि की शिकायत हो तो वे तुरंत अपने निकटतम स्वास्थ्य संस्थान में तैनात चिकित्सकों व पैरा-मेडिकल स्टाॅफ से संपर्क करें तथा अपना कोविड टैस्ट अवश्य कराएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस मुसीबत की घड़ी में सभी प्रदेश वासियों के साथ खड़ी है।
इस दौरान किन्नौर जिला परिषद अध्यक्ष निहाल चारस, जिला परिषद सदस्य शांता कुमार व पूह भाजपा मण्डल अध्यक्ष सुभाष नेगी उपस्थित थे।