बैक करते अन्य वाहन से टकराने के बाद सड़क पर पलटा ईंटो से लदा ट्रक

बैक करते अन्य वाहन से टकराने के बाद सड़क पर पलटा ईंटो से लदा ट्रक

#बिलासपुर

राष्ट्रीय उच्च मार्ग 205 चंडीगढ़-मनाली के गरामौडा की चढ़ाई में बना ब्लैक स्पॉट वाहन चालकों के लिए जंजाल बन गया है। जहां इस स्थान पर पहले भी हादसे हो चुके हैं तो नई कड़ी में इसी स्थान पर अब एक ईंटो से लदा ट्रक बैक होकर अन्य वाहन से टकराने के बाद सड़क पर पलट गया। हादसे में ट्रक चालक घायल हो गया जिसे उपचार के लिए नालागढ़ अस्पताल भर्ती करवाया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार यह ट्रक नंबर HP 68 A 3083 रोपड़ से ईंटे लेकर कुल्लू जा रहा था तो गरामौडा के पास पहुंचने पर फोरलेन निर्माण से बनी खड़ी टक्कर में यह ट्रक बैक होकर सड़क पर पलट गया। हादसे में ट्रक के पीछे चल रहा बल्कर नंबर P B 12 7849 भी चपेट में आ गया और बल्कर के साथ टकराने के बाद यह ट्रक सड़क पर पलट गया अन्यथा यह ट्रक खाई में भी समा सकता था। 

बता दें कि इससे पूर्व भी इसी स्थान पर कई लोड ट्रक बैक होकर दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं तो इसी प्वाइंट पर अभी कुछ माह पूर्व एक बल्कर के बैक होकर खाई में गिरने से एक स्थानीय नोजवान चालक को भी मौत के आगोश में समाना पड़ा था लेकिन एन एच आई सहित फोरलेन कम्पनी द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिसकी कीमत वाहन चालकों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ रही है।