POLITICAL NEWS

कांग्रेस परिवारवाद में व्यस्त रहीं वहीं भाजपा ने प्रदेश के कोने-कोने का किया विकास:- राजीव भारद्वाज़

शिमला,18 अक्टूबर।

भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष राजीव भारद्वाज ने शिमला में पत्रकारों को सबोंधित करते हुए कहा कि डबल ईजंन की सरकार ने हिमाचल के विकास को तेज़ रफतार दी हैं। डबल ईजन की सरकार ने विकास और कल्याणकारी योजनाओं के नए आयाम सथापित किए है जहां कांग्रेस परिवारवाद, राजवाडाशाही को पोषित करने में व्यस्त रही वहीं भारतीय जनता पार्टी ने एम्स बिलासपुर, बल्क ड्रग पार्क, सामाजिक सुरक्षा पेंशन,हिमकेयर , शगुन योजना , गरीब कल्याण अन योजना , हाटी समुदाय को 55 वर्षों के आंदोलन को सामाजिक न्याय देने का काम किया हैं।

यह भी पढ़े: नालागढ़ में होगा इस बार तिकोणिय मुकाबला, आप ने धर्मपाल चौहान को मैदान में उतारा

स्वास्थ्य क्षेत्र के अंदर प्रदेश की जयराम सरकार ने सराहनीय काम किया हैं। अब तक डबल ईंजन की सरकार ने निःशुल्क इलाज पर 528 करोड़ खर्च करके 5 लाख 2 हजार मरीजों को मुफत इलाज प्रदेश के अंदर किया है। कोरोना जैसी विशाल महामारी के अंदर प्रदेश ने टिकाकरण के अभियान ने दोनों टिकाकरण अभियान में प्रथम स्थान प्राप्त किया हैं। इसके अलावा सहारा योजना प्रदेश सरकार की प्रदेश की जनता के प्रति स्वेंदनशीलता का प्रतीक है। सहारा योजना के अंतर्गत 20 हजार जरूरत मंदों को जयराम सरकार ने 3-3 हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। यह सच में प्रदेश सरकार की जरूरत मंदों के प्रति सहानुभूति एवं सहायक दृष्टि को प्रदशित करती है।

राजीव भारद्वाज ने कहा हिमाचल जैसे छोटे पहाडी राज्य में 6 मेडिकल कालेज का निर्माण करना डबल ईजन सरकार की हिमाचल को विशेष देन हैं। साथ ही जहां पहले कोरोना से पूर्व प्रदेश में पहले केवल 32 वेंटीलीटर हुआ करते थे अब हमारे पास 1 हजार से ज्यादा वेंटीलीटर और 5 हजार से ज्यादा ऑक्सीजन कन्सीटरेटर वहीं जहां कांग्रेस परिवारवाद में व्यस्त सरकार के राज में केवल 2 ऑक्सीजन प्लांट हुआ करते थे। इससे स्पष्ट तय होता है कि जयराम सरकार ने प्रदेश की जनता के लिए कितना बेतहरीन कार्य किया हैं।

यह भी पढ़े: पत्रकारों के साथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का बयान निंदनीय….
हिमाचल प्रदेश राष्ट्र का पहला ऐसा राज्य हैं जहां हर घर में घरेलु गैस क्नैशन पहुंचा और धुआं मुक्त हुआ है इस बात से यह तय होता है कि जयराम सरकार ने महीला समस्याओं के प्रति निवारक दृष्टि रखी हैं। यह वो सभी कार्य है जो आने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए सत्ता का रास्ता साफ करेगी और पुःन प्रदेश के अंदर भाजपा की सरकार सत्ता पर विराजमान होगी और अपने जनकल्याण नीतियों को गति देगी ।

हिमाचल की ताज़ा खबरों के लिए join करें www.himachalsamay.com

verma jeweller

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button